Join TelegramJoin WhatsApp

UGC NET Admit Card :- नवम्बर माह में होने वाली परीक्षाओ के Admit Card जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 New Delhi

UGC NET Admit Card 2020 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) बहुत जल्द UGC NET के 4,5, 11,12 और 13 को होने वाले पेपरों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।  जिन परीक्षार्थियों के परीक्षा इन तारीखों को हैं वो नीचे दी जा रही लिंक  पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका direct link नीचे दिया गया है

UGC NET परीक्षा के प्रवेश पत्र DOWNLOAD करने के लिए इस लिंक पर जाए(सर्वर 1)।

                  clickhere

गौरतलब है कि यूजीसी नेट परीक्षा इस बार सात अलग-अलग चरणों में हो रही है। सितंबर में 24, 25, 29, 30 और अक्टूबर में 1, 9 और 17 तारीख को यूजीसी नेट के पेपर हो चुके हैं। अब नवंबर में 4, 5, 11, 12 और 13 तारीख को यूजीसी नेट के शेष पेपर होने हैं। 

नेट की परीक्षाएं 2 शिफ्टों में हो रही हैं। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 12 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शाम 6 बजे तक हो रही है।

UGC NET परीक्षा के प्रवेश पत्र DOWNLOAD करने के लिए इस लिंक पर जाए(सर्वर 2)।

                clickhere

यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में बैठने की कोई अधिकतम उम्र सीमा नहीं है, लेकिन जेआरफ के लिए 28 साल से कम उम्र के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं। 

यूजीस नेट का पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होगा जिसमें 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सब्जेक्ट आधारित होता हैा

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट के टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर जाए।- clickhere

 अन्य महत्वपूर्ण अपडेट के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर जाए।- clickhere


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment